adsense

March 20, 2008

सामान्‍य प्रभामंडल से मिलता है लाभ शेयर बाजार में


गरिमा तिवारी
कुछ दिनो से ऐसा लग रहा है कि शेयर बाजार को अब सिर्फ कोई चमत्कार ही बचा सकता है । हर निवेशक अब किसी ना किसी चमत्कार की आशा मे लगा हुआ है। हे! प्रभु अब बहुत हो गया इंतजार, हमारी नैया जल्दी पार लगाओ।

चमत्कार के इस सिलसिले मे मै याद दिला दूं कि पिछले लेखों मे मैने औरा हीलींग और पिरामीड हीलींग का जिक्र किया था, जिन दोस्तों ने उन पर अमल किया होगा, अपने बैंक खाते में हुए चमत्कार का अनुभव जरूर कर रहे होंगे। इसके लिए मुझे शुक्रिया कहने की जरूरत नही है, आपके चेहरे पर आई खुशी ही मेरे लिए बहुत होगी।

जो बन्धु चमत्कारो के उन सिलसिलो से दूर रह गए होंगे, उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है। मै उसी श्रृंखला को एक बार फिर से समझाने की कोशिश कर रही हूं, ताकि आप बिन किसी शक के औरा हीलींग और पिरामीड हीलींग का लाभ उठा सके। वैसे तो आजकल यह दोनों शब्द काफी प्रचलित हैं। बच्चे बूढे सभी इससे लाभ ले रहे हैं, हां बस शेयर बाजार मे इसका उपयोग ब‍हुत कम है, लेकिन वक्त के साथ लोगों मे इसकी जागरुकता जरूर फैलेगी यह मैं यकीन के साथ कह सकती हूं।

अब कुछ काम की बाते करें...
क्या आप जानते हैं किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए क्या क्या चाहिए, विशेष रूप से शेयर बाजार में सफलता हासिल करने के लिए ?
मेरे ख्याल से आप सभी को इसका जवाब पता होगा।
1. उचित मेहनत
2. उचित दिशा मे की गई मेहनत
3. भाग्य

हम सभी निवेशक अपने अपने हिसाब से मेहनत तो कर ही रहे हैं, और हम में से अधिकांश उचित दिशा में मेहनत कर रहे हैं। इसके बावजूद कई बार हमको हमारे निवेश में निराशा हाथ लगती है, इसका सीधा सा कारण कुछ हद तक हमारे भाग्य का हमारे साथ नहीं होना है।

अब ऊर्जा चिकित्सा की दुनिया में भाग्य का साथ नहीं होने का सीधा तात्पर्य यह लगता है कि उस अमुक वक्त पर इंसान के प्रभामंडल में किसी ना किसी वजह से असहजता उत्पन्न हो गई है। जिसके कारण उक्त इंसान को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रभामंडल मे आई इस असहजता का निवारण कभी कभी स्वयं ही हो जाता है या फिर वक्त के साथ घटता बढ़ता रहता है, या फिर धीरे-धीरे बढ़ता ही जाता है।

ऐसा किन कारणो से होता है उसका उल्लेख फिर कभी करेंगे अभी सिर्फ निवारण की बात करते हैं। उसी असहजता के निवारण के लिए मैने औरा हीलींग तत्पश्चात पिरामीड हीलींग का उल्लेख किया था। औरा हीलींग का सीधा असर आपके प्रभामंडल पर होता है एवं पिरामीड हीलींग उसको बरकरार रखने में सहायक होता है। इस कडी मे अभी और कई पहलू हैं जिनका उल्लेख मै समय-समय पर करती रहूंगी1 फिलहाल आप एक औरा हीलर और एक पिरामीड हीलर को पकड़िए और अपने प्रभामंडल को सामान्य बनाए ताकि शेयर बाजार में लाभ कमा सकें, मै भी चलती हूँ, अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने...।

No comments: