रिलायंस पावर के बोनस की रिकॉर्ड डेट 2 जून

anil ambani रिलायंस पावर का शेयर बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज में 25 अप्रैल को 400 रुपए के पार बंद हुआ। रिलायंस पावर इससे पहले 400 रुपए के पार 3 मार्च 2008 को गया था। इस दिन कंपनी ने अपने बोनस इश्‍यू की घोषणा की थी।

रिलायंस पावर ने कहा है कि उसके सदस्‍यों का रजिस्‍टर 3 जून से 5 जून तक बंद रहेगा और इस दौरान जिनका नाम रजिस्‍टर में होगा, उन्‍हें बोनस शेयर दिए जाएंगे। यानी बोनस के लिए निवेशक का नाम 2 जून को कंपनी के रजिस्‍टर में होना जरुरी है।

रिलायंस पावर का शेयर 25 अप्रैल को दिन में ऊपर में 404.65 रुपए तक गया ओर यह 402.15 रुपए पर बंद हुआ। आज इसमें 51.25 लाख शेयरों का कामकाज हुआ। रिलायंस पावर का शेयर 24 मार्च 2008 को 303.45 रुपए तक के निचले स्‍तर पर पहुंच गया था, जो अब 32 फीसदी का सुधार दिखा रहा है।

रिलायंस पावर कंपनी के प्रमोटरों को छोड़कर सभी शेयर धारकों को बोनस शेयर जारी करेगी। कंपनी का कहना है कि वह दस रुपए वाले प्रत्‍येक पांच शेयर पर तीन शेयर बोनस के रुप में देगी। इस बोनस शेयर से उन लाखों खुदरा निवेशकों को फायदा होगा जिन्‍हें आईपीओ के तहत रिलायंस पावर के शेयर 430 रुपए प्रति शेयर पर मिले थे। इस बोनस के बाद इन निवेशकों की यह खरीद लागत 268.75 रुपए आ जाएगी।

संस्‍थागत निवेशक जिन्‍हें इस कंपनी के शेयर 450 रुपए प्रति शेयर पर मिले थे, कि लागत 281 रुपए प्रति शेयर आ जाएगी। रिलायंस पावर के पास अनेक बिजली परियोजनाएं हैं जिनकी कुल क्षमता 28 हजार मेगावॉट है लेकिन इसकी पहली आय मार्च 2010 से शुरु होगी।

टिप्पणियाँ

Unknown ने कहा…
KAMAL JI-R.POWER SHALL PROVE THE MANAGERIAL ASTUTENESS OF ANIL BHAI.ONE DAY IT WILL BE A DArk horse like RIL.
Unknown ने कहा…
KAMAL JI PLZ DONT MIND MY COMENTS ARE NOT POLITE ENOUGH TO PUT AS BOSS ON ALL YR REPORTS OKKKKKKKK

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोने के ट्रेड में कैसे कमाएं आसानी से पैसा: टिप्‍स और स्‍ट्रैटजिक्‍स

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए अपने फोटोग्राफी कौशल का उपयोग करने के 5 तरीके

हताशा से उबरो पार्थ