adsense

April 04, 2007

जीत तो राजा की ही होती है....

निवेशक मित्रों कल ही हमने कहा था कि एनटीपीसी यानी नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन शेयर बाजार के मौजूदा माहौल मेंविजेता रहेगा और आज यह इस समय 160 रुपए प्रति शेयर चल रहा है। मैं एक बार फिर कह रहा हूं कि जो निवेशक बेहतर और सुरक्षित स्‍टॉक की तलाश कर रहे हैं, वे अब भी एनटीपीसी में निवेश कर सकते हैं। दो साल में यह शेयर जिस ऊंचाई पर होगा, उसके बाद खरीदने का इरादा आप शायद न कर पाएं।

एक समय यही स्थिति भेल में थी, जब लोग 150 रुपए से 250-300 रुपए पहुंचने पर कहते थे कि यह खूब बढ़ गया और जल्‍दी ही गिर जाएगा लेकिन देखते ही देखते भेल ने आसमान की ओर कूच कर दिया। यही स्थिति अगले दो साल में एनटीपीसी में होगी। कंपनी के कामकाज और परियोजनाओं के बारे में बखान करने की जरुरत नहीं है क्‍योंकि यही एक कंपनी ऐसी है जिसके बारे में लगभग सभी जानते हैं। अब कंपनी भेल की तरह मशीनरी और पॉवर इक्विपमेंट का भी निर्माण करेगी यानी बिजली के अलावा दो नए क्षेत्र, जो इसकी स्थिति ही बदल देंगे। एनटीपीसी ही निवेशकों को फक्‍कड़ गिरधारी से अगले दो साल में गिरधर गोपाल तक का सफर तय करा सकता है।

1 comment:

कमल शर्मा said...

मेरे एक मित्र कमल नयन पंकज ने छिंदवाडा से एसएमएस के माध्‍यम से अपनी टिप्‍पणी भेजी है : Watching ur blog daily. Maaldar gives pleasure to the eyes. Any other stock worth buying ntpc?