adsense

July 18, 2007

आग लगेगी यहां

दिवान हाउसिंग : दिवान हाउसिंग इस समय 80 रुपए के भाव पर कंसोलिडेशन हो रहा है और इस समूह की कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड के शेयर बाजार में सूचीबद्ध यानी लिस्टिंग होने का इंतजार किया जा रहा है। इस कंपनी का पब्लिक इश्‍यू 28 जून 2007 को खुला था और कट प्राइस 500 रुपए तय हुआ है। हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड के अगले सप्‍ताह शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने की संभावना है। इस सूचीबद्धता के समय दिवान हाउसिंग 120/125 रुपए के स्‍तर पर पहुंच जाए तो अचरज नहीं करें। दिवान हाउसिंग हर नरमी के साथ लेते रहें और इंतजार करें केवल चंद दिनों का, जब आपको मिलेगा बेहतर रिटर्न।

श्रेई इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर : इस समय 98/100 रुपए के बीच यह शेयर कंसोलिडेशन हो रहा है और सर्किट सीमा बढ़ाकर वापस 20 फीसदी कर दी गई है। लंबे समय बाद चले इस शेयर पर सटोरिएं की नजरें लगी हुई हैं। ढ़ेरों निवेशक इस कंपनी में अपने निवेश को लेकर थक गए थे और ज्‍यादातर शेयर 95/103 रुपए के बीच बिक चुके हैं जो अब पंटरों के हाथों में हैं। श्रेई इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के शेयर खरीदकर आप भी पंटरों की रेस में भाग ले सकते हैं लेकिन ध्‍यान रहें कि उतनी ही तेजी से बेचकर मुनाफे को बैंक के हवाले कर दें।

सिएट : आरपीजी समूह की एक बेहतर कंपनी। पिछले कई दिनों से यह भी 165 रुपए के आसपास चल रही है और अब जल्‍दी ही इसमें आपको आग दिखाई दे सकती है जो इसके भावों को दो सौ रुपए भी पार करा दें तो कोई बड़ी बात नहीं। तो फिर देरी किस बात की।

फिलिप्‍स कार्बन ब्‍लैक : आरपीजी समूह की यह कंपनी भी 170/175 रुपए के बीच पिछले कई दिनों से घूम रही है और जल्‍दी ही यह 190 से 200 रुपए पहुंच सकती है। यदि आप धैर्यवान निवेशक हैं तो साल भर में फिलिप्‍स कार्बन ब्‍लैक आपको 300/325 रुपए के आसपास दिखाई दे सकती है।

No comments: